अयोध्या फैसले के बाद सौहार्द्र की मिसाल बने यह 2 बच्चे, पुलिसवाले जमकर कर रहे है इनकी तारीफ

भोपाल.  अयोध्या मंदिर फैसला आने के बाद अब पूरे देश में सांप्रदायिक सौहार्द और अमन चैन, भाईचारे की चर्चा हो रही है। पुलिस और सेना ने 24 घंटे तैनाती देकर देश को महौल को बिगड़ने नहीं दिया। वहीं मध्य प्रदेश के  पुलिसवाले दो बच्चों की जमकर तारीफ कर रहे हैं। जो सामाजिक सौहार्द की मिसाल बन गए हैं।

महज 10 और 14 साल के हैं यह दो बच्चे
दरअसल, जिन दो बच्चों की पुलिसवाले तारीफ कर रहे हैं, वह एमपी की राजधानी भोपाल के रहने वाले हैं। जिन्होंने कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी अपने घरों से चाय-नाशता लेकर आए और पुलिसवालों को हर एक-दो घंटे में कराते रहे। इन दोनों बच्चों क नाम अयांश और अभिनव हैं। जो महज 10 और 14 साल के हैं।

पुलिसवालों ने बच्चों की जमकर तारीफ
जब दोनों ने पुलिसवालो ने पूछा आप ऐसा क्यों कर रहे हैं। दोनों ने एक सुर में कहा-जब पुलिस हम लोगों की सुरक्षा के लिए 24 घंटो खड़े होकर बिना थके पहरा देती रहती है तो क्या हम इतना भी नहीं कर सकते हैं। आखिर आप हमारे लिए ही तो यहां आए हैं।

चप्पे-चप्पे पर तैनात थी पुलिस, लेकिन वह फिर भी नहीं डरे
राजधानी भोपाल में शनिवार के दिन चप्पे-चप्पे पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था। पूरे शहर में धारा 144 लागू थी। इसके बाद भी दोनों मासूम अपने हाथों में बिस्किट-नमकीन और चाय लेकर निकल पड़े। जवानों ने कहा-हम लगातार ड्यूटी देकर थक गए थे। लेकिन बच्चे के प्यार ने सब भुला दिया।

READ SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *