बिजनेस स्टार्ट अप लोन

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

यदि आप मानते हैं कि आपकी कंपनी के लिए जनरेटिंग सुझाव एक चुनौतीपूर्ण प्रयास साबित हुए हैं, तो कंपनी के आकार में आवश्यक वित्त का आयोजन करना ऋण शुरू करना और भी चुनौतीपूर्ण लग सकता है।

कई उद्यमी इस चरण में बस अपने विचारों को डंप करने के लिए निर्देशित करते हैं। शिक्षक, जो प्रक्रिया के संघर्षों का उल्लंघन करते हैं, व्यापार के क्षेत्र में चमकते रहते हैं।

पूंजी को किसी भी छोटे व्यवसाय के जीवनकाल के रूप में जाना जाता था।

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

अपने सृजन के शुरुआती चरणों के दौरान धन से भूख लगी व्यापार, कुपोषित बच्चों के लिए तुलनीय है जिन्हें अपने युवाओं में ठीक से खिलाया नहीं गया था।

कंपनी की वृद्धि को रोक दिया जा रहा है, जो अक्सर अपनी प्रभावकारिता और दक्षता को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है।

उद्यमियों को अब वित्त पोषण के प्रयोजनों के लिए अपने स्वयं के धन पर विशेष रूप से भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है।

कई ऋण कंपनियां लघु व्यवसाय उद्यमों को वादा करने के लिए तैयार हैं।

ऋण को व्यापार स्टार्टअप ऋण के रूप में भी जाना जाता है।

कंपनी कार्यक्रम काफी आकर्षक है, इसके अलावा प्रबंधक अतिरिक्त ऋण राशि के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।

ऋण आय का उपयोग ज्यादातर आवश्यक उपकरण और मशीन खरीदने, कानूनी दस्तावेज का भुगतान, कार्यस्थल को रखने और कुछ अन्य खर्चों के लिए किया जाएगा जो पहली निर्दिष्ट अवधि में उगते हैं।

इसके अलावा, व्यापार स्टार्टअप ऋण कामकाजी धन की ओर जाता है।

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

कंपनी स्टार्टअप ऋण के माध्यम से बातचीत की चुनौतियों की एक श्रृंखला से भरा है।

प्रक्रिया में पहली नौकरी अग्रिम आपूर्तिकर्ताओं में विश्वास पैदा करने जा रही है, कंपनी शुरू होने के कारण ऋण की देनदारी धीरे-धीरे वापस आ जाएगी।

नए उद्यमियों के बारे में पूर्वकल्पित विचार नौकरी को मुश्किल बनाते हैं। दो विचारों से नकारात्मक विचारों को और मजबूत किया जाता है:

प्राथमिक रूप से, उधार लेने की विशेष समय अवधि पर बाजार पर बहुत अधिक विश्वसनीयता है। ऋण आपूर्तिकर्ताओं को कम वैधता वाले उधारकर्ताओं पर ऋण की राशि का जोखिम उठाने का डर है।

दूसरा, उधार उद्यमी कंपनी बनाने के लिए बना हुआ है या कंपनी अभी भी प्रभाव प्रकट करने के लिए है। इस बिंदु पर वित्त पोषण, जिस तरह से कंपनी लंबी अवधि में किराए पर लेती है, ऋण प्रदाता के लिए बेकार है।

उधारकर्ता उद्यमी को एक दुविधात्मक स्थिति में फेंक दिया गया है जिसमें वे व्यापार शुरू होने तक अपना मूल्य साबित नहीं कर सकते हैं। जब तक वे आवश्यक वित्त प्राप्त नहीं कर लेते तब तक वे व्यवसाय शुरू नहीं कर सकते हैं।

इसके अलावा वे आवश्यक वित्त प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं जब तक कि वे अपना मूल्य दिखा सकें।

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

फिर भी, सभी ऋण आपूर्तिकर्ता नए उद्यमियों को महसूस करने पर विचार नहीं करते हैं।

नए वेंटूरिस्टों को पुरुषों और महिलाओं का एक असाधारण सेट माना जाता है जिनके पास असाधारण सेट हैं।

एक ठोस और मूर्खतापूर्ण लघु व्यवसाय रणनीति नए उद्यमियों के लिए अच्छी तरह से काम करती है।

बैंकर अच्छी तरह से योजना का शोध करते हैं और फिर यह निर्धारित करते हैं कि दान करने के लिए यह संभव होगा या नहीं।

सुरक्षा के माध्यम से गारंटी का भुगतान करना व्यापार में बड़ी कीमतें शुरू करने का एक और महत्वपूर्ण तरीका है ऋण शुरू करना।

ये बंधुआ कंपनी के रूप में जाना जाता है ऋण शुरू करते हैं। इस तकनीक के हिस्से के रूप में, देनदार को ऋण प्रदाता में विशेष संपत्ति / परिसंपत्तियों पर ग्रहणाधिकार की आपूर्ति करने की आवश्यकता होगी।

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

इस अभ्यास को हाइपोथेकेशन के रूप में भी जाना जाता है। यद्यपि ताकत उधारकर्ता के कब्जे को बनाए रखने के लिए जारी रहेगी, ऋण आपूर्तिकर्ता को ऋण के गैर नागरिक की स्थिति में लाभ बनाए रखने का हर अधिकार है।

कंपनी स्टार्टअप ऋण के लिए ऋण प्रावधान 5 से 25 साल तक हैं। कंपनियों और स्व-नियोजित लोगों की असाधारण राजस्व संरचना को देखते हुए, जिसमें कमाई की गारंटी नहीं है, लचीला पुनर्भुगतान कार्यक्रम विशेष रूप से फायदेमंद होगा।

एक लचीला पुनर्भुगतान कार्यक्रम के नीचे, देनदार को जिस तरह से चुनता है उसमें धनवापसी हो जाती है। उद्यमी वित्तपोषण के आधार पर मासिक भुगतान उठाया जा सकता है, घट गया और बंद कर दिया जा सकता है।

इस समझौते को बंधक प्रदाता द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता होगी। कभी-कभी, कुछ अवधि के लिए आवधिक भुगतान लचीला पुनर्भुगतान कार्यक्रम की आवश्यकता हो सकती है।

बिजनेस स्टार्ट अप लोन

बिजनेस स्टार्टअप ऋण ब्याज से संबंधित व्यक्तिगत ऋण पार कर सकते हैं। कंपनी स्टार्टअप ऋण पर सामान्य एपीआर शायद 7-13 प्रतिशत के बीच हर जगह होगा।

ऑनलाइन तुलना और शिकार ऋण आपूर्तिकर्ता कीमतों के मानक को बढ़ाने के अलावा प्रक्रिया को कम कर देंगे। कीमतें अस्तित्व और सुरक्षा के मूल्य और उधारकर्ता की क्रेडिट स्थिति के आधार पर ऊपर जा सकती हैं।

व्यापार ऋण उधारकर्ताओं को संतुष्ट नहीं करेंगे जिन्हें अपने संगठन पर पूर्ण नियंत्रण की आवश्यकता है।

कुछ ऋण प्रदाता शर्तों को निर्देशित करना पसंद कर सकते हैं और इसलिए उद्यमी की बाधा को अपने व्यापार उद्यम में रोक सकते हैं।

उधार लेने की पसंद प्रक्रिया के फायदे और नुकसान के निष्पक्ष और अधीर शोध के बाद ही की जानी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 10 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.