भारत के कुछ खतरनाक पर खूबसूरत स्थान

अक्साई चिन उन जगहों में से एक है

 

अक्साई चिन: अक्साई चिन उन जगहों में से एक है जहां आप नहीं जा सकते। यह एक नियंत्रण रेखा है, जो भारत के नियंत्रित राज्य जम्मू-कश्मीर को चीन के नियंत्रण वाले क्षेत्र से अलग करती है। यह पूर्व की ओर स्थित है और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के रूप में जाना जाता है। इसे दुनिया के सबसे खतरनाक स्थानों में से एक के रूप में भी जाना जाता है।

मानस नेशनल पार्क
Third-Party Image Reference

मानस नेशनल पार्क: यह मानना मुश्किल हो सकता है कि एक अति सुंदर वन्यजीव अभयारण्य भी एक ऐसी जगह है जहां आतंकवादी गतिविधियां हुई हैं, लेकिन यह सच है। 2011 में मानस नेशनल पार्क से बोडो उग्रवादियों द्वारा 6 डब्ल्यूडब्ल्यूएफ अधिकारियों का अपहरण कर लिया गया था। सरकार अभी भी शांति बनाए रखने और वन्यजीव अभयारण्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जो निस्संदेह भारत में सबसे अविश्वसनीय स्थानों में से एक है।

तुरा जीवंत कबीलों
Third-Party Image Reference

तुरा: तुरा जीवंत कबीलों, सुंदर परिदृश्य, झरने, भयानक चूना पत्थर की गुफाओं के बारे में है, लेकिन पर्याप्त आतंकवाद भी उपलब्ध है। मेघालय का यह छोटा सा शहर पूर्वोत्तर के कुछ सबसे कुख्यात आतंकवादी संगठनों का शिकार रहा है, जो पिछले कुछ समय से इसे यात्रियों के लिए खतरनाक जगह बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *