PM जन धन योजना वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन खातों में दिया जा रहा है पैसा, देखें लिस्ट

PM जन धन योजना

लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 लाख 70 हजार करोड़ का राहत पैकेज देने का जो वादा किया था, वह अब पूरा हो रहा है। इसके तहत जन धन योजना वाली महिला खाताधारकों के खाते में 3 अप्रैल से 500 की धनराशि भेजी जा रही है। यह राशि 3 महीने तक मिलेगी।

लिस्ट देखें

PM जन धन

यदि आपका जन धन खाता सक्रिय नहीं है अर्थात आपने लम्ब समय से लेन-देन नहीं किया है तो आप अपनी नजदीकी शाखा पर जाकर एक प्रार्थना पत्र शाखा प्रबन्धक के नाम लिखकर एक आई. डी. कार्ड की फोटो प्रति व एक पते का प्रमाण पत्र की फोटो प्रति प्रार्थना पत्र के साथ संलग्न कर शाखा में जमा कर सकते हैं। आपका खाता सक्रिय हो जाएगा, फिर आप गरीबों व मजदूरों को दी जाने वाली इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं अर्थात इन तिथियों में या उसके बाद भी आपकी धनराशि आपके खाते में भेज दी जाएगी।

Third Party Image Reference

आपका पैसा आपके खाते में सुरक्षि रहेगा। अतः पैसा निकालने के लिए आपको बैंक जाकर भीड़ लगाने की आवश्यकता नहीं है। इमरजेंसी पड़ने पर आप 9 तारीफ के बाद किसी भी दिन अपना पैसा निकाल सकते हैं।

सरकार की नई गाइनलाइन के अनुसार, आपके पास अगर रूपे कार्ड या बैंक मित्र या CSPs का डेविट कार्ड है तो आप किसी भी ATM में जाकर पैसा निकाल सकते हैं। दूसरे बैंक के ATM से पैसा निकालने पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *